आगरा में गृहिणी ने उगाई 3.5 फीट लंबी लौकी, बनी प्रेरणा स्रोत

आगरा में गृहिणी ने उगाई 3.5 फीट लंबी लौकी, बनी प्रेरणा स्रोत

2 min read

आगरा, अक्तूबर 19 (TNA) शहर की एक साधारण गृहिणी नेहा सिंह ने अपने घर के बगीचे में 3.5 फीट लंबी लौकी उगाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। उन्होंने यह साबित किया है कि मेहनत, धैर्य और सही देखभाल से घर पर भी बड़े पैमाने पर सब्जियों उगाई जा सकती है!

आजकल जब अधिकांश लोग अपना खाली समय मोबाइल और सोशल मीडिया पर व्यर्थ कर रहे हैं, नेहा सिंह जो आगरा की एक साधारण गृहिणी हैं, ने एक मिसाल पेश की है।

उन्होंने मोबाइल पर समय बिताने के बजाय अपने खाली समय का सदुपयोग करते हुए अपने घर के बगीचे में 3.5 फीट लंबी लौकी उगाई है। उनकी इस प्रेरणादायक उपलब्धि ने उनके परिवार और पड़ोसियों को चकित कर दिया है। और उनके इस प्रयास की सराहना पूरे मोहल्ले में हो रही है।

उन्होंने कहा, "मैंने केवल अपने बगीचे में कुछ पौधे लगाने का सोचा था, लेकिन इस लौकी का इतना बड़ा आकार देखकर मैं खुद भी हैरान हूं। यह मेरे लिए एक खुशी का पल है, और मुझे लगता है कि हर किसी को घर में खेती करने की कोशिश करनी चाहिए।"

नेहा सिंह ने यह भी कहा कि अब वह अपने अनुभव को अन्य महिलाओं के साथ साझा करना चाहती हैं ताकि वे भी अपने खाली समय का सदुपयोग कर सकें और मोबाइल की लत से छुटकारा पा सकें। उनका मानना है कि "यदि महिलाएं अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक और उत्पादक करें, तो यह न सिर्फ उनके परिवार बल्कि पूरे समाज के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।"

उनकी यह पहल हर उस व्यक्ति के लिए एक प्रेरणा है जो अपने समय का बेहतर उपयोग करना चाहता है। यह दिखाता है कि थोड़े से संकल्प और मेहनत से हम अपने जीवन को सकारात्मक दिशा में बदल सकते हैं।

logo
The News Agency
www.thenewsagency.in