कानपुर में भीषण हादसा, चार छात्रों और चालक की दर्दनाक मौत

कानपुर में भीषण हादसा, चार छात्रों और चालक की दर्दनाक मौत

3 min read

कानपुर, अक्तूबर 14 (TNA) कानपुर के पनकी थानाक्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार कार के आगे चल रहे डंपर ने अचानक ब्रेक ले ली। हादसे में पीछे से आ रहे डंपर की टक्कर लगने से कार बीच में दब गई। जिसमें पीएसआईटी के चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को काटकर गाड़ी से बाहर निकाला।

इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, पोस्टमार्टम हाउस में मृतकों के परिजन पहुंचे। शव देखते ही वह बिलख-बिलख कर रोने लगे। हादसे के बाद लंबा जाम लग गया। घटना की जानाकरी पाकर डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह, एसीपी पनकी अमरनाथ यादव कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

दशहरे की छुट्टी के बाद जा रहे थे कॉलेज

बताया जा रहा है कि दशहरे की छुट्टी के बाद सोमवार सुबह कॉलेज खुलने पर दो छात्र व दो छात्राएं ड्राइवर के साथ ऑल्टो कार से पीएसआईटी कॉलेज जा रहे थे। इसी दौरान कॉलेज से करीब एक किमी दूर पर हादसा हो गया। हादसे इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसा देख लोग दहल उठे। वहीं, पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और गाड़ी से शवों को काटकर बाहर निकाला। उधर, पोस्टमार्टम हाउस में मृतक छात्र के परिजन पहुंचे।

कार से जाते थे कॉलेज

हादसे के बाद मृतकों के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। यहां छात्रा गरिमा के परिजनों ने बताया कि मरने वाले चारों छात्र-छात्राएं एक ही मोहल्ले में पढ़ने वाले थे। सभी में गहरी दोस्ती थी। परिजनों ने बताया कि एक ही कार बच्चों के लिए पीएसआईटी कॉलेज जाने के लिए बुक करा रखी थी। रोज की तरह सोमवार सुबह भी सभी छात्र-छात्राएं कॉलेज जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया और पांचों काल के गाल में समा गए।

परिजन का रो-रोकर हुए बेहाल

पोस्टमार्टम हाउस में मृतकों के परिजन रो-रोकर बेहाल हो गए। उनके आंसू थमने के नाम नहीं ले रहे है। छात्रों के परिजन गश खाकर गिर पड़े। बदहवास हालत में यही कह रहे थे कि अब दीपावली का त्यौहार कैसे मनाएंगे। भगवान क्या गलती हमने की थी कि जो ऐसी सजा मुझे दी।

यह सभी कार में थे सवार

हादसे में जिनकी मौत हुई, उनमें बीटेक फर्स्ट ईयर की छात्रा आयुषी पटेल, थर्ड ईयर की छात्रा गरिमा त्रिपाठी, 4th ईयर का छात्र प्रतीक सिंह, और थर्ड ईयर का छात्र सतीश कुमार शामिल हैं। इनके अलावा चालक विजय साहू, जो यशोदा नगर का निवासी था, भी इस दुर्घटना में जीवन गंवा बैठा। इन पांचों की असामयिक मौत ने उनके परिवारों और मित्रों को गहरे दुख में डाल दिया है।

मौके पर पहुंचे डीसीपी ट्रैफिक

भौंती हाईवे के पास सोमवार सुबह हादसे के बाद करीब कई किमी बाद लंबा जाम लग गया। हादसे में वाहन सवार फंसने से घंटों जूझते रहे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हादसे के बाद क्षतिग्रस्त वाहन को रास्ते से हटाया। तब जाकर जाम खुला। उधर, जानकारी पाकर डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

क्या बोले अधिकारी

पुलिस उपायुक्त पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 14 अक्टूबर 2024 को सुबह करीब 09:00 बजे भौती बाईपास पर एक सड़क हादसा हुआ। नौबस्ता से सचेंडी की तरफ जा रही ऑल्टो 800 कार (नंबर- UP 78 FH 5302) के आगे चल रहे ट्रक (संख्या- UP32 VN 4048) ने अचानक ब्रेक लगाया। इसके पीछे आ रहे ट्रक (संख्या- MP 19 HA 6144) ने अल्टो कार में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार दोनों ट्रकों के बीच फंस गई। इस हादसे में कार में सवार पांच लोगों, जिनमें दो लड़कियां और दो लड़के पीएसआईटी के छात्र शामिल थे, की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त सभी शवों को हैलट मोर्चरी भेज दिया गया है।

— अवनीश कुमार

logo
The News Agency
www.thenewsagency.in