कोर्ट में लचर सरकारी पैरवी से छूटे बीएचयू गैंगरेप की आरोपी : अखिलेश  

कोर्ट में लचर सरकारी पैरवी से छूटे बीएचयू गैंगरेप की आरोपी : अखिलेश  

रेप के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलने वाली योगी सरकार बताए यह कैसे हुआ?, बीएचयू गैंगरेप का केस कोर्ट में सरकार ने ठीक तरीके से लड़ा ही नहीं : अजय राय  
3 min read

लखनऊ, सितंबर 1 (TNA) उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हुए अपराध की घटनाओं को लेकर विपक्षी दल योगी सरकार को घेरने लगे हैं. जिसके चलते ही बीते साल वाराणसी में आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के दो आरोपियों को जेल से छूटने के बाद सूबे की सियासत गरमा गई है. समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आईटी सेल के पदाधिकारियों के रूप में काम करने वाले बीएचयू गैंग रेप के तीन आरोपियों में से दो को जमानत मिलने की खबर निंदनीय भी और चिंतनीय भी है.

अखिलेश का आरोप है कि कोर्ट में लचर सरकारी पैरवी की वजह से बीएचयू गैंगरेप की आरोपी छूटे हैं. अब यह पता लगाया जाना चाहिए दुष्कर्म करने वालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने के लिए दबाव किसका था. देश की बेटियों का मनोबल गिराना शर्मनाक बात है. उन्होंने कहा कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गए बल्कि ऐसी भी खबरें हैं कि भाजपाई परंपरानुसार उनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है.

भाजपा इस मामले में क्या कहना चाहती है बताये : अखिलेश

सूबे के सीएम रहे चुके अखिलेश यादव इस मामले को बेहद ही गंभीर मानते हैं. उनका कहना है सूबे की सरकार महिला उत्पीड़न के मामले में दो तरह की नीति पर चल रही है. जिसके तहत भाजपा से जुड़े महिला अपराध में लिप्त लोगों को बचाया जा रहा है. और जो लोग भाजपा से जुड़े नहीं हैं, उनके मकानों और संस्थानों को बुलडोजर से गिराया जा रहा है. यहीं वजह है कि साल 2023 में बीएचयू परिसर में छात्रा के साथ रेप के आरोप में पकड़े गए सक्षम पटेल, अभिषेक चौहान और कुणाल पांडे में से दो लोग जेल से रिहा हो गए. सक्षम पटेल भाजपा से जुड़ा है. पार्टी के कई सीनियर लीडरों के साथ उसकी फोटो भी है.

फिलहाल इस मामले को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा नेताओं से सवाल पूछा है. अखिलेश यादव यह जानना चाहते है कि भाजपा और उसके बड़े नेता इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेंगे क्या? अखिलेश यादव को यह उम्मीद है सच्ची पत्रकारिता करने वाली सभी महिला एंकर इसके बारे में अपना एक शो जरूर करेंगी. उन्होंने कहा कि भाजपा यह स्पष्ट करें कि क्या देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं को दुष्कर्म करने की विशेष छूट और स्वतंत्रता मिली हुई है?

ठीक तरीके से नहीं लड़ा गया केस : अजय राय  

बीएचयू गैंगरेप की आरोपी के आरोपियों के जेल से छूटने को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय सरकर की बड़ी लापरवाही बता रहे हैं. उनका कहना है कि सूबे की योगी सरकार महिलाओं की बड़ी हितैसी होने का दावा करती है, लेकिन बीएचयू गैंगरेप की आरोपी के आरोपी कोर्ट में सरकार की लचर पैरवी की वजह से छूट गए.

जाहिर है कि सरकार ने अदालत में ठीक तरीके से केस नहीं लड़ा. कोर्ट में आरोरियों के खिलाफ मजबूती से सबूत नहीं पेश किए गए क्योंकि आरोपियों में एक भाजपा से जुड़ा था. उन्होने का इस मामले को कांग्रेस जनता के बीच प्रचारित करेगी कि कानून का राज कायम करने वाली भाजपा सरकार कैसे गैंगरेप के आरोपियों को जेल रिहा करती है.

-- राजेंद्र कुमार

logo
The News Agency
www.thenewsagency.in